एमडी: समग्र परमिट सिस्टम के लिए एचडीएफसी लाइफ ने तैयार की अपनी व्यवस्था , HDFC Bank Insurance News

प्राइवेट एरिया सेफ्टी नेट प्रोवाइडर एचडीएफसी एक्स्ट्रा सिक्योरिटी ने कंपोजिट परमिट पर अपनी व्यवस्था "तैयार" कर दी है, चाहे वह किसी भी बिंदु पर और जहां से सफल हो जाए, एमडी और अध्यक्ष विभा पडलकर ने  कहा।

एमडी: समग्र परमिट सिस्टम के लिए एचडीएफसी लाइफ ने तैयार की अपनी व्यवस्था


एमडी और सीईओ विभा पाडलकर के अनुसार, निजी बीमाकर्ता एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के पास कंपोजिट लाइसेंस पर "तैयार" योजना है, भले ही यह कब या कहां प्रभावी हो।

“अगर आपको याद हो, तो एचडीएफसी लाइफ  ने डेवलपमेंट एंड पेनेट्रेशन कमेटी की अध्यक्षता की थी, जो इरडाई (IRDAI) के तहत स्थापित विभिन्न समितियों में से एक थी।  इसके अतिरिक्त, हमने प्रस्तुत की गई रिपोर्ट में एक समग्र लाइसेंस का अनुरोध किया था।  यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह सफल हो गया है।  हमने बीमा सुगम की शुरुआत और एक वाणिज्यिक केंद्र जैसी विभिन्न चीजों की एक पूरी मेजबानी का अनुरोध किया।  हमने अतिरिक्त वित्तीय सेवा उत्पादों के वितरण की संभावना पर भी चर्चा की, जिनमें वे भी शामिल हैं जो इरडाई द्वारा शासित हैं।  

नतीजतन, "हम खुश हैं कि उम्मीद है कि यह उस दिन के प्रकाश को देख रहा है जिसमें विधेयक पारित हो गया है और हम ऐसा करने में सक्षम हैं," पडलकर ने विश्लेषकों और निवेशकों के साथ एक आय सम्मेलन कॉल पर कहा।  यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इरडा ने अन्य मुद्दों के अलावा बिल के विभिन्न प्रावधानों पर चर्चा करने के लिए मार्च में बीमा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

पुनर्बीमा के अपवाद के साथ, बीमा कंपनियां समग्र बीमा पंजीकरण की मदद से एक इकाई के माध्यम से कई प्रकार के बीमा का संचालन करने में सक्षम होंगी।  समग्र लाइसेंस के प्रावधान सहित अतिरिक्त बीमा क्षेत्र सुधारों के लिए मसौदा संशोधन सरकार द्वारा जारी किए गए हैं।  1938 के बीमा अधिनियम और 1999 के बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण अधिनियम में प्रस्तावित संशोधनों पर, वित्त मंत्रालय ने नवंबर 2022 में उन पर टिप्पणियां आमंत्रित की थीं।

पाडलकर ने कहा कि एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस पाई को पुनर्वितरित करने में वास्तव में दिलचस्पी नहीं रखता है, बल्कि यह पूछे जाने पर पाई को बढ़ाना चाहता है कि एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस समग्र लाइसेंस के तहत या तो एचडीएफसी एर्गो के साथ या स्वतंत्र रूप से स्वास्थ्य उत्पादों की पेशकश करने पर विचार कर रहा है।  राइडर्स के मामले में कई परतें हैं, यह जीवन उत्पाद के भीतर स्वास्थ्य समाधान एम्बेड करने के मामले में हो सकता है, और आगे भी- और हम सिर्फ मेडिक्लेम स्पेस में खेलना नहीं चाहते हैं।  इसलिए, हमारे पास वास्तव में कुछ विचार हैं ... अगर हमें इसे बेचने की अनुमति है।"

“अगर हमें निर्माण की अनुमति नहीं है, तो हमने पिछली समिति में कम से कम स्वास्थ्य उत्पादों को वितरित करने की अनुमति मांगी थी।  वास्तव में, यह ईमानदारी से सबसे आदर्श परिणाम नहीं है।  इस प्रकार, विकल्पों की यह भीड़ खुली है, और समग्र स्वास्थ्य जीवन के बहुत करीब है और समर्थन करना आसान हो जाता है, मरीजों की बीमारियों को समझना आसान हो जाता है, आदि।  किसी भी प्रतीक पर हमें अनुमति है," एमडी ने कहा।

लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने पाया कि इस साल मार्च में एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) के पहले साल के प्रीमियम में साल-दर-साल 83.45% की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई।  नए व्यावसायिक शुल्कों में यह ठोस विकास 5 लाख रुपये से अधिक के वार्षिक खर्च के साथ गैर-जुड़े बीमा अनुबंधों में बाढ़ के कारण था।  केंद्रीय बजट में घोषित कराधान परिवर्तन के प्रभाव से बचने के लिए, इनमें से कई नीतियां प्री-बुक की गई थीं।

दर के संदर्भ में सामान्य व्यवसाय के लिए उच्च-टिकट की व्यवस्था की प्रतिबद्धता पर, बीमा एजेंसी ने पिछले वित्तीय वर्ष के लिए कहा, यह 12-14% के क्षेत्र में था, और अंतिम तिमाही में लगभग 35% था।  "फरवरी में इसका लगभग कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पैडलकर ने कहा कि अधिकांश प्रभाव मार्च के दूसरे सप्ताह के दौरान हुआ, जब डेल्टा (प्रीमियम पर बजट का प्रभाव) लगभग 1,000 करोड़ रुपये था। एमडी ने कहा," जैसा कि वे (एचडीएफसी बैंक) अब हमारे माता-पिता हैं, कि (बैंकएश्योरेंस) चैनल से आने वाले कंपनी के कारोबार में एचडीएफसी बैंक का योगदान) बढ़ना शुरू हो जाना चाहिए।

"भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एचडीएफसी बैंक को जीवन बीमा के 50% से अधिक की अनुमति दी  कंपनी। यदि आप अन्य नई साझेदारियों को देखें, तो एचडीएफसी बैंक के अलावा, हम अपने माता-पिता के बिना भी महत्वपूर्ण पैठ बना रहे हैं, इसलिए वे बातचीतें होंगी। परिणामस्वरूप, हमारा मूल्य निर्धारण, ब्रांड और दावा निपटान त्रिभुज है  सबसे अच्छा। यह एक पैकेज है।"

पिछले वर्ष की वित्तीय चौथी तिमाही के अंत में, एचडीएफसी के पास एचडीएफसी लाइफ का 48.65 प्रतिशत हिस्सा था।

Other Queries:
____________________End_________________________

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ